call or whatsapp for astrology,vastu services - 9899002983

दुर्भाग्य दूर करने के 5 ज्योतिषीय उपाय


दुर्भाग्य दूर करने के 5 ज्योतिषीय उपाय


कई बार दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता। बिना किसी का बुरा किये व्यक्ति के साथ सिर्फ बुरा ही होता है. हालाँकि सभी परेशानियों का हल मेहनत है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में भी दुर्भाग्य से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए है उन्ही में से  5 उपाय हम आपको बताते है. 



शनिवार के दिन काले रंग  के पशुओं को भोजन आदि कराने दुर्भाग्य दूर होता है. ऐसा माना जाता है के यदि वयक्ति अपनी आय का दसवां हिस्सा अगर दान करता है तो दुर्भाग्य पास भी नहीं आता. 



 पूर्णिमा को सुबह पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने से गुरु प्रसन्न होते है. आमदनी के साधन मिलना और परेशानियां समाप्त होने लगती है. जिन लोगों का काम होते होते टल जाता है उनके लिए अच्छा उपाय है. 



 पीपल के पेड़  की छाया में खड़े हो जाये और एक लोहे के पात्र मे पानी और थोड़ा दूध मिलाकर पीपल पर चढ़ा दें. ये उपाय हर शनिवार को करें। काम धंधा चलेगा. 






घर की उत्तर दिशा में बहते पानी की तस्वीर लगाएं इससे अाय के नए साधन बनना निश्चित है. इसके साथ ही घर की ईशान और पूर्व दिशा के बीच में इंद्र देव की तस्वीर या मूर्ति लगाने से पैसे संबंधी परेशानियाँ दूर होती है.




माता लक्ष्मी को एकादशी  के दिन गाय का घी का दीपक लगाने से धन आगमन होता है. इसके अलावा शुक्रवार भी माता लष्मी का दिन माना गया है इस दिन लष्मी पूजा जरूर करें.



Comments

  1. शास्त्रों के अनुसार हनुमानजी शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवी-देवताओं में से एक हैं. गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित श्रीरामचरित मानस के अनुसार माता सीता द्वारा पवनपुत्र हनुमानजी को अमरता का वरदान दिया गया है. इसी वरदान के प्रभाव से इन्हें भी अष्टचिरंजीवी में शामिल किया जाता है.

    कलयुग में हनुमानजी भक्तों की सभी मनोकामनाएं तुरंत ही पूर्ण करते हैं.बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं. इन्हीं उपायों में से एक उपाय यहां बताया जा रहा है.

    इस उपाय को विधिवत किया जाए तो बहुत जल्दी सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं. यह उपाय पीपल के पत्तों से किया जाता है.

    हनुमान जी के 11 पीपल के पत्तो का अचूक उपाय, घर में होती है माँ लक्ष्मी की कृपा !

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

अचानक धन लाभ भी देता है कपूर और भी है फायदे

धन की बरकत के लिए हिजड़े से ले सिक्का

धन लाभ व् बाधा समाप्ति के लिए लौंग के उपाय

धन की परेशानी दूर करते है हनुमानजी के अचूक उपाय

from the web

loading...