call or whatsapp for astrology,vastu services - 9899002983

क्यों नहीं मिल पाता उपाय करने का लाभ



जब भी हम कोई ज्योतिषीय उपाय करते है तो इनकी कुछ अवधि होती है, लेकिन किसी कारण ये उपाय आप पुरे नहीं कर पाय तो इसे खंडित उपाय कहते है. इसके अलावा लोग उपाय करते रहते है लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं होता। आज चर्चा अगर आपका उपाय खंडित हुआ है तो कैसे करें दोबारा, और जानते कैसे मिल लाभ  उपायों से।  



khandit upaya in hindi 


कभी कभी हमे उपाय 21 बार करने के लिए कह देता है लेकिन हमने 7 तो कर दिए बाकी नहीं कर पाय तो ये आपका खंडित उपाय माना जायेगा, इससे आपको पहले किये हुए 7 उपायों का कोई फायदा नहीं मिलेगा. हालाँकि आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा, लेकिन यदि आपको उपाय करने है तो दोबारा से 21 बार करने पड़ेगा. 


इसीलिए यदि आपको कोई उपाय बताया गया है तो उसको  पूरा करने के बाद ही लाभ के बारे में सोचना चाहिए. कुछ लोग इन्हे जल्दी लाभ के चक्कर में पूरा नहीं कर पाते. 


महिलाओं को इसमें पांच दिन की छूट दी गयी है, लेकिन ये छूट अस्वस्थ होने की दशा में हो मिलती है. जैसे किसी महिला को कोई उपाय 7 दिन  करना है और वो 3 दिन ही कर पाये उसके बाद वो 3 दिन बीमार  वजह से नहीं कर पाये तो उसके बाद अगर उपाय करती है पिछले 3 दिन माने जाएंगे. 


how to do astrology remedies in hindi 


अब बात करते है उपाय  लाभ क्यों नहीं दे रहे, जो भी उपाय करना चाहिए उसे गुप्त रखना चाहिए, कुछ लोग वही उपाय दूसरों को बता देते है. साथ ही उपाय जभी फल देता है जब वो टोक के बिना हो. कुछ लोग बात करते करते पीपल पर चले जाते है दिया जलाने जो की गलत है. कोई भी उपाय करते समय श्रद्धा भाव होना जरूरी है जैसे भगवान  में होता 

Comments

Popular posts from this blog

अचानक धन लाभ भी देता है कपूर और भी है फायदे

धन की बरकत के लिए हिजड़े से ले सिक्का

धन लाभ व् बाधा समाप्ति के लिए लौंग के उपाय

धन की परेशानी दूर करते है हनुमानजी के अचूक उपाय

from the web

loading...