call or whatsapp for astrology,vastu services - 9899002983

अपने जीवन में 4 स्त्रियों पर रावण ने बुरी नज़र रखी थी




अपने जीवन में 4 स्त्रियों पर रावण ने बुरी नज़र रखी थी


रावण एक  ब्रह्मज्ञानी तथा बहुविद्याओं का जानकार माना जाता है। ज्ञानी और पंडित होने के बावजूद ऐसा माना जाता है के रावण का चरित्र अच्छा  नहीं था। उसने अपने जीवन काल में 4 स्त्रियों पर बुरी नज़र रखी थी,  आप बताते है कौन थीं वो 4 स्त्रियां 






ravan character 


 रावण स्वर्गलोक पहुंचा तो उसे वहां रम्भा नाम की अप्सरा से दुराचार की कोशिश की, रम्भा कुबेर के पुत्र नलकुबेर के लिए थी. 
 यह बात जब नलकुबेर को पता चली तो उसने रावण को शाप दिया कि आज के बाद रावण बिना किसी स्त्री की इच्छा के उसको स्पर्श नहीं कर पाएगा और यदि करेगा तो उसका मस्तक 100 टुकड़ों में बंट जाएगा।



 एक बार रावण अपने पुष्पक विमान से किसी स्थान विशेष पर जा रहा था तभी उसे एक सुंदर स्त्री दिखाई दी, जो भगवान विष्णु को पति रूप में पाने के लिए तपस्या कर रही थी।   
ऐसे में रावण ने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की जिससे बचने के लिए उस स्त्री प्राण त्याग दिए  रावण को शाप दिया कि एक स्त्री के कारण ही तेरी मृत्यु होगी।





रावण ने अपनी पत्नी की बड़ी बहन माया पर भी वासनायुक्त नजर रखी। माया के पति वैजयंतपुर के शंभर राजा थे। उनकी मृत्यु होने के बाद जब 
माया सती होने लगी तो रावण ने उसे अपने साथ चलने को कहा। तब माया ने कहा कि तुमने वासनायुक्त होकर मेरा सतीत्व भंग करने का प्रयास किया इसलिए मेरे पति की मृत्यु हो गई अत: तुम्हारी मृत्यु भी इसी कारण होगी।




 भगवान श्रीराम की पत्नी सीता का हरण करना तो जगत प्रसिद्ध है ही। भगवान राम की अर्द्धांगिनी मां सीता को पंचवटी के पास लंकाधिपति रावण ने अपहरण करके 2 वर्ष तक अपनी कैद में रखा था, लेकिन इस कैद के दौरान रावण ने माता सीता को छुआ तक नहीं था। इसका कारण रम्भा द्वारा दिया गया शाप था।


Comments

Popular posts from this blog

अचानक धन लाभ भी देता है कपूर और भी है फायदे

धन की बरकत के लिए हिजड़े से ले सिक्का

धन लाभ व् बाधा समाप्ति के लिए लौंग के उपाय

धन की परेशानी दूर करते है हनुमानजी के अचूक उपाय

from the web

loading...